Wednesday, May 30, 2018

Vyapar me Safalta Ke Upay | Barkat Ke Upay

पारिवारिक सदस्यों की कमाई के बाद भी घर में धन ( Barkat Ke Upay) का अभाव होता है। घर में पैसों की बरकत ( Barkat Ke Mantra) नहीं होती। अधिक मेहनत करने पर भी आर्थिक तंगी रहती है। ऐसी चिंताएं घर के वास्तुदोष (Vastu dosh Nivaran)  के कारण हो सकती हैं। वास्तुशास्त्र  (Vastu dosh nivaran) के अनुसार ऐसी चीजें बताई गई हैं जिन्हें घर में रखने से पैसों से संबंधित चिंताअों से छुटकारा पाया जा सकता है अौर  धन-समृद्धि की प्राप्ति होती है। घर में धन सुख बना रहता है। आप भी इन उपायों को अपनाकर धन से संबंधी परेशानियों से छुटकारा पाएं-

 Barkat Ke Upay




 * मिट्टी का छोटा घड़ा या सुराही को पानी से भर कर घर की उत्तर दिशा में रखने से पैसों की तंगी नहीं होती। इन्हें खाली न रहने दें, जल के समाप्त होने पर दोबारा भर दें।

 * घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में पंचमुखी हनुमान जी की प्रतिमा या तस्वीर लगाकर नित्य पूजा करने से बरकत होती है।

 Vastu Dosh Nivaran

 * घर में वास्तुदोष (Vastu Dosh Nivaran)  होने के कारण भी धन की तंगी रहती है। इसलिए वास्तुदोष (Vastu Dosh ) को दूर करने के लिए घर में वास्तु भगवान की प्रतिमा या तस्वीर रखने से लाभ होता है, साथ ही धन की तंगी से भी छुटकारा मिलता है।


* घर के मुख्य द्वार में लक्ष्मी माता (Lakshmi Mata) अौर भगवान कुबेर (Kuber) या स्वास्तिक के चिन्ह की तस्वीर लगाने से धन का अभाव नहीं होता।

 Vyapar Me Safalta Ke Upay

* घर के उस स्थान में जहां पारिवारिक सदस्य अधिक समय व्यतीत करते हों वहां चांदी, पीतल या तांबे का पिरामिड रखने से आय के साधनों में बढ़ौतरी होती है अौर पैसों की कमी नहीं होती।



* घर से संबंधित कठिनाईयों से छुटकारा पाने के लिए धातु से निर्मित कछुआ अौर मछली रखना शुभ माना जाता है। ऐसा करने से घर में धन का आगमन होता है अौर Barkat बनी रहती है।

अगर आपको बिजनेस में बार-बार नुकसान हो रहा है या कोई बनता बनता काम बिगड़ जाता है या आपको अपनी दुकान में चोरी का डर हमेशा आपको सताता रहता है तो आपको अपनी दुकान या ऑफिस में व्यापार वृद्धि यंत्र (Vyapar Vridhi Yantra) का उपयोग अवश्य करना चाहिए।

No comments:

Post a Comment