Sunday, May 27, 2018

कर्ज से पाना हो मुक्ति तो आज ही अपनाइए यह बेहद साधारण घेरलु उपाय

कर्ज मुक्ति के सरल उपाय

आज देखा जाए तो हर इंसान अपनी अपनी समस्या से झुझ रहा है फिर चाहे वो शादी की समस्या हो या फिर नौकरी की या शिक्षा की। कई बार ऐसा देखा गया है की लोग अपनी जरूरतें पूरी करने के लिए उधर/karz लेते है। कई बार यह उधार/debt उनकी जरूरत होती है जो मजबूरी में लिया गया होता है और कई बार शौक। लेकिन आपको बता दें की अगर आप के पास ज्यादा कर्ज ( karz)  है तो एक बात तय है की आप कितना भी कमा रहे है और कर्ज (karz)  आपका पीछा नही छोड़ रहा है तो यह काफी गंभीर समस्या हो सकती है।


Karz Mukti Ke Saral Upay


बताना चाहेंगे की जब आप कर्ज लेते है और उसके बाद आप लाख कोशिश कर चुके है की आपका कर्ज खत्म हो जाए जो की होता नहीं है तो आपके लिए हम यहाँ कुछ बहुत ही सरल उपाय ( karz mukti ke saral upay ) लेकर आए है जिसको आजमाने पर निश्चित रूप से आप इस समस्या से मुक्ति ( karz se mukti ) पा सकते है। बता दे की आप कुछ मत कीजिये बस आप गणेश जी की आराधना पूरे विधिपूर्वक करना शुरू कर दीजिये और आप खुद देखेंगे की आपका कर्ज कब खत्म  हो जाएगा आपको खुद इस बात का एहसास नहीं होगा।



karz mukti ke achuk upay

आपको बता दे की कुछ बेहद साधारण उपाय आपको बताने जा रहे है और अगर आप उक्त प्रकार से गणेश जी की पूजा करते है तो आपको निश्चित रूप से लाभ होगा। सबसे पहले आपको बताना चाहेंगे की आप प्रतिदिन सुबह-सुबह स्नान कर पूर्व दिशा की ओर अपना मुंह करके सही तरीके से बैठ जाये और फिर मरगज पत्थर से बनी गणेश जी मुर्ति को अपने सामने रखकर उन्हे अच्छी से धूप, दीप आदि दिखाकर दूब और लाल फूल चढ़ाएये और इसके साथ ही पूरे मन से ऋणमुक्ति के लिए इस मंत्र का जाप करे/ karz mukti mantra


मंत्र: गणेश ऋण हिन्दी वरेण्यं हुं नम: फट्

Related Post: 

Lal kitab Ke upay

Lakshmi Prapti ke upay

Amir Bannne ke tarike

No comments:

Post a Comment