Friday, June 1, 2018

अच्छे स्वास्थ्य के लिए लाल किताब उपचार | Lal Kitab Remedies for Good Health

Lal Kitab Remedies for Good Health


ऐसी कुछ समस्याएं हैं जो हमें अकेले छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं। वैदिक ज्योतिष उन समस्याओं को हल करने के लिए लाल किताब उपचार (Lal Kitab ke remedies) के साथ आता है। लाल किताब उपचार बहुत ही कुशल और महत्वपूर्ण हैं। स्वास्थ्य में सुधार के लिए अपने संबंधित लाल किताब उपचारों के साथ सभी राशि चक्रों और उनकी संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं की सूची निम्नलिखित है।

इसे भी पढ़े Lal kitab ke upay in hindi

• मेषों में सिर, चेहरे, मस्तिष्क और आंखों से संबंधित समस्याओं की संभावना होती है। मंदिर में पीले ताजा कद्दू दान करें। अपने इलाके में कुत्तों और अन्य जानवरों को मीठे रोटी दें। अपने कार्यस्थल पर अपने वरिष्ठों का सम्मान करें।

• वृषभ में मुखर पथ, थायराइड, गले और गर्दन से संबंधित समस्याओं की संभावना है। सुबह में और सोने से पहले रात में अपने गले पर केसर लागू करें। एक बरगद पेड़ की जड़ें के लिए मीठे दूध की पेशकश करें। गायों, कुत्तों, कौवों और बंदरों को चपत्ती दें।

इसे भी पढ़े : Lal Kitab Ke Gharelu Upay

• मिथुन में हथियारों, मस्तिष्क, फेफड़ों, कंधे, हाथों और तंत्रिका तंत्र से संबंधित समस्याओं की संभावना है। सुबह में अपने माथे पर हल्दी पेस्ट लागू करें। सोने की अंगूठी, कंगन, चेन, पट्टा, आदि पहनें

• कैंसर में छाती, पेट, स्तन और पाचन तंत्र से संबंधित समस्याओं की संभावना है। ऐसी चीजें न रखें जो वर्षों से घर या कार्यालय में नहीं उपयोग की जाती हैं।

इसे भी पढ़े : Lal kitab vasikaran ke liye 

• लियो में दिल, छाती, पीठ, रीढ़ और ऊपरी हिस्से से संबंधित समस्याओं की संभावना है। सहकर्मियों, दोस्तों, परिवार जैसे अन्य लोगों के साथ भोजन साझा करें। गायों, कुत्तों, कौवों और बंदरों को चपत्ती दें।

• कन्या में आंत, प्लीहा, पाचन तंत्र और तंत्रिका तंत्र से संबंधित समस्याओं की संभावना है। रात में सोने से पहले अपने माथे पर केसर लागू करें। अपने कार्यस्थल पर अपने वरिष्ठों का सम्मान करें।

• तुला में गुर्दे, त्वचा, कंबल क्षेत्र और नितंबों से संबंधित समस्याओं की संभावना है। खाने और पीने के लिए चांदी से बने बर्तनों का प्रयोग करें। जितना संभव हो मछलियों और कौवों को भोजन दें।

• वृश्चिक में प्रजनन अंग, यौन अंग, आंतों और उत्सर्जक से संबंधित समस्याओं की संभावना होती है। किसी भी धार्मिक स्थान पर पीले कद्दू दान करें। गायों, कुत्तों, कौवों और बंदरों को चपत्ती दें।

• धनुषों में कूल्हों, जांघों, यकृत और विज्ञान संबंधी तंत्रिका से संबंधित समस्याओं की संभावना होती है। सुबह में अपने माथे पर हल्दी पेस्ट लागू करें। सहकर्मियों, दोस्तों, परिवार जैसे अन्य लोगों के साथ भोजन साझा करें। अपने बुजुर्गों और शिक्षकों का सम्मान करें।

इसे भी पढ़े : Lal Kitab Ke Benefits
• मकर राशि घुटनों, जोड़ों और कंकाल प्रणाली से संबंधित समस्याओं की संभावना है। रात में बिस्तर के नजदीक पानी से भरे हुए बर्तन को रखें और सुबह में किसी भी पौधे को पेश करें। यदि आप कभी श्मशान जमीन पार करते हैं, तो तांबा के सिक्के छोड़ दें। पड़ोसियों और परिवार के बुजुर्गों से आशीर्वाद लें।

• कुंभ राशि में एड़ियों, बछड़ों और कार्डियोवैस्कुलर प्रणाली से संबंधित समस्याओं की संभावना होती है। रसोई में खाना शुरू करो। बिस्तर पर मत खाओ यदि वे आपके पास आते हैं तो कुत्तों और पक्षियों को नुकसान न दें। उन्हें खाना खिलाओ।

मीनों में पैर और पैर की उंगलियों से संबंधित समस्याओं की संभावना है। अपने बुजुर्गों और शिक्षकों का सम्मान करें। हर काम में अपने पिता की मदद करें। अपनी डाइनिंग टेबल को अपने किच के करीब रखें

No comments:

Post a Comment