Sunday, April 29, 2018

Agar garibi dur karna chahte hai to shukarvar ko kre ye upay?

Garibi Dur Karne Ke Upay

शास्त्रों में पूजा के समय चावल के इस्तेमाल को बेहद ही शुभ माना जाता है। क्योंकि चावल देवी -देवताओं को अर्पित किया जाते है। जो की पूजन कर्मों को पूर्ण करने में मदद करते हैं। इतना ही नहीं किसी को भी तिलक लगाते समय चावल का उपयोग किया जाता है। लेकिन क्या आपको पता है कि चावल के कुछ दाने आपकी गरीबी को दूर करने के लिए कारगर उपाय (gribi dur karne ke upay)  साबित हो सकते हैं। और वो कैसे हो सकता हम आपको बताते हैं।




Garibi ko Dur karne ke Tarike: 

भगवान शिव को सोमवार के दिन चावल चढ़ाना बेहद ही शुभ माना जाता है, लेकिन उस वक्त इस बात का ध्यान रखना जरूर होता है कि चढ़ाए जाने वाले चावाल टूटे न हो।
- अगर आप मानाचाही नौकरी पाना चाहते है तो इसके लिए भी आप चावाल का इस्तेमाल कर सकते हैं। मीठे चावाल बनाकर कौवों को खिलाने से आपकी  सभी मानकामनाएं पू्र्ण होती हैं।
- अगर आप पैसों से संबंधित किसी भी तरह की  परेशानी झेल रहे है तो ऐसे में आप किसी एकांत शिवलिंग के पास जाकर बैठ जाए और भागवन शिव को एक मुट्ठी भर चावल चढ़ा  दे। इसके बाद बचे हुए चावलों को किसी जरूमंद या गरीब को दान कर दें। यह उपाय आप पूर्णिमा के बाद आने वाले सोमवार के दिन कर सकते हैं और ऐसा आप लगातार 5 सोमवार करें। इससे आपकी सभी परेशानी हल हो जाएगी। 

- वही आपके घर में पितृदोष के चलते किसी समस्या से जूझना पड़ रहा है,  तो ऐसे में पितृदोष दूर करने के लिए आप चावल की खीर तथा रोटी कौवों को खिला सकते है। इससे आपके पितरों की आत्मा को शांति मिलेगी और आपके सभी काम आराम से होंगे।
सोमवार के दिन जौ अर्पित करने से आपको अधिक सुख की प्राप्ति होती है। 
- अपने ज्ञान को और तेज करने के लिए आप शक्कर मिलकर दूध शिवलिंग को आर्पित कर सकते हैं। 
Related Post: 

जाने लाल किताब में धन प्राप्ति से जुड़े बहुत ही अचूक एवं सरल उपाय !
ज्योतिष शास्त्र में लिखे ये 11 उपाय बहुत ही शक्तिशाली है, देवी लक्ष्मी खुद दौड़ी चली आएँगी आपके घर !

No comments:

Post a Comment